May 17, 2024
Mumbai Indians ended their winless streak after beating Delhi Capitals by 29 runs on Sunday. AP

Mumbai Indians ended their winless streak after beating Delhi Capitals by 29 runs on Sunday. AP

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के लिए मंच तैयार कर लिया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स जीत के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का एक और रोमांचक सप्ताह बीत चुका है और हर गुजरते मैच के साथ अंक तालिका की स्थिति दिलचस्प होती जा रही है। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) जैसी कुछ टीमें पहले ही लय कायम कर चुकी हैं, जबकि तालिका के दूसरे छोर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) जैसी टीमें जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। जीत.

अब हम आईपीएल में पिछले सप्ताह की कुछ प्रमुख घटनाओं पर नजर डालते हैं:

आरआर चार में से चार बनाता है

राजस्थान रॉयल्स ने एमआई और आरसीबी पर जीत के साथ आईपीएल 2024 में अपनी शानदार शुरुआत बरकरार रखी। टूर्नामेंट अभी भी अपने शुरुआती चरण में है, लेकिन इन जीतों ने आरआर को इस सीज़न में प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए मजबूत पसंदीदा बना दिया है, और शायद यहां तक ​​​​कि आगे तक भी पहुंचे।

लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें रियान पराग, संजू सैमसन और जोस बटलर के रूप में विजेता मिला, इंग्लैंड के क्रिकेटर ने आरसीबी के खिलाफ शतक के साथ अपने खराब फॉर्म को समाप्त किया।

आने वाले सप्ताह में आरआर से और अधिक की उम्मीद है क्योंकि अपराजित कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पास सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होने वाले मुकाबले में चार में से चार स्कोर करने का मौका होगा।

IPL 2024 recap: RR remain unbeaten, MI break losing streak while RCB worry – Firstpost

आख़िरकार मुंबई इंडियंस को पहली जीत मिल ही गई
आईपीएल 2024 सीज़न की खराब शुरुआत के बाद, मुंबई इंडियंस (एमआई) ने आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत हासिल की। यह एक ऐसा मैच था जिसमें उनके स्टार मैन सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई, हालांकि वह प्रभाव छोड़ने में असफल रहे, लेकिन अन्य लोग भी आगे आए। रोहित शर्मा (49) द्वारा मंच तैयार करने के बाद रोमारियो शेफर्ड (10 गेंदों में 39 रन) एमआई की पारी का मुख्य आकर्षण थे। शेफर्ड के कारनामों ने एमआई को 234/5 पर पहुंचा दिया, एक ऐसा पीछा जिसका डीसी केवल सपना देख सकता था।

पृथ्वी शॉ (66), अभिषेक पोरेल (41) और ट्रिस्टन स्टब्स (71*) ने डीसी की लड़ाई का नेतृत्व किया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि रविवार को जसप्रित बुमरा और गेराल्ड कोएत्ज़ी बहुत अच्छे साबित हुए। डीसी अंततः 205/8 तक सीमित थे।

आरसीबी के लिए इतना “शाही” सीज़न नहीं
हमने अभी सीजन आधा भी नहीं खेला है लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए चीजें अच्छी नहीं दिख रही हैं। उनकी अपेक्षाकृत अनुभवहीन गेंदबाजी लाइन-अप (मोहम्मद सिराज को छोड़कर) ने अब तक खराब प्रदर्शन किया है, जैसा कि उनके अधिकांश बल्लेबाजों (विराट कोहली को छोड़कर) ने किया है, जो उस समय अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है।

पिछले हफ्ते एलएसजी और आरआर से हार ने आरसीबी को नौवें स्थान पर कठिन स्थिति में डाल दिया, और किसी को उम्मीद होगी कि फाफ डु प्लेसिस एंड कंपनी इस सीजन में अपनी उम्मीदों को पुनर्जीवित करने के लिए एक इकाई के रूप में काम करेगी।

IPL 2024, RR vs RCB: Virat Kohli Describes His Record Hundred as 'Just Experience and Maturity' - News18

नाम याद है शशांक सिंह

वह समय याद है जब पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने सोचा था कि उन्होंने आईपीएल नीलामी में ‘गलत’ शशांक सिंह को खरीद लिया है? खैर, यह पता चला कि शशांक अधिग्रहण के बारे में वे गलत नहीं थे।

32 वर्षीय शशांक सिंह ने गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ पीबीकेएस को फिनिश लाइन तक ले जाने के लिए 29 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने पीबीकेएस के लिए अपना सब कुछ तब दिया जब यह उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता था। शशांक उस समय आए जब पीबीकेएस 200 का पीछा करते हुए 70/4 पर था। हालांकि, अंततः, वह पीबीकेएस का बचाव करने वाले थे, उन्होंने सिकंदर रजा, जितेश शर्मा, आशुतोष शर्मा और हरप्रीत बराड़ के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। पंजाब. केवल एक गेंद शेष रहते हुए फिनिश लाइन पार करें।

25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए पांच चौके और तीन छक्के लगाकर शशांक ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। वह जानता था कि क्या करना है और जीटी के खिलाफ स्थिति के अनुसार खेला।

केकेआर ने डीसी को एक “नाइट” घोड़ी दी
कई लोगों ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का आईपीएल का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर (277) बनाने का रिकॉर्ड कभी नहीं टूटेगा। जबकि वह रिकॉर्ड अभी भी सनराइजर्स के पास बरकरार है, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 272 रनों के साथ करीब आ गया।

सुनील नारायण अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं, साथ ही उनके वेस्ट इंडीज टीम के साथी आंद्रे रसेल भी हैं, जो निराशाजनक 2023 सीज़न के बाद फॉर्म में लौट आए हैं।

डीसी के खिलाफ, नरेन (39 गेंदों में 85 रन) और रसेल (19 गेंदों में 51 रन) ने बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन एक युवा खिलाड़ी जिसने ध्यान खींचा वह 18 वर्षीय अंगक्रिश रघुवंशी थे, जिन्होंने 27 रन बनाए। गेंद 54. सीधे शब्दों में कहें तो, यह इस तिकड़ी का सामूहिक बल्लेबाजी प्रयास था, साथ ही रिंकू सिंह (आठ गेंदों में 26) का महत्वपूर्ण योगदान था जिसने केकेआर को 272/7 तक पहुंचाया।

ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स के अर्धशतक को छोड़कर, डीसी की बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं रहा और वे 17.2 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *