May 19, 2024
Who won the IPL match yesterday? The best moments from last night's RR vs. MI game

Who won the IPL match yesterday? The best moments from last night's RR vs. MI game

कल आईपीएल मैच किसने जीता? मुंबई इंडियंस (एमआई) ने 22 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से एक मैच खेला, जिसमें भरपूर एक्शन का वादा किया गया था। MI ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

एमआई के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि रोहित शर्मा पांच गेंदों में सिर्फ छह रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। ईशान किशन ने स्कोरबोर्ड में योगदान दिए बिना उनका अनुसरण किया।

और अधिक क्रिकेट कहानियाँ पढ़ें:

केकेआर बनाम आरआर के लिए आईपीएल 2024 हाइलाइट्स: जोस बटलर के अविश्वसनीय शतक ने आरआर की केकेआर पर दो विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की

सूर्यकुमार यादव ने जहाज को स्थिर करने की कोशिश की लेकिन केवल 10 रन ही जोड़ सके। एमआई का असाधारण प्रदर्शन तिलक वर्मा का रहा, जिन्होंने 45 गेंदों में 65 रन की शानदार पारी खेली।

मोहम्मद नबी (17 गेंदों पर 23 रन) और कप्तान हार्दिक पंड्या (10 गेंदों पर 10 रन) अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गये. यह पहली बार था जब नेहल वढेरा को इस आईपीएल सीज़न में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 24 गेंदों में 49 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया, जिससे मुंबई को 20 ओवरों में 179/9 के कुल स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली।

आरआर के गेंदबाज सही रास्ते पर थे और संदीप शर्मा ने उल्लेखनीय पांच विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और अवेश खान ने भी किफायती प्रदर्शन करते हुए महत्वपूर्ण विकेट लिए।

Who won yesterday IPL Match? Top highlights of last night's RR vs MI match | Mint

और अधिक क्रिकेट कहानियाँ पढ़ें:

कल आईपीएल में गुजरात और दिल्ली के बीच मैच में गुजरात बनाम दिल्ली कौन जीतेगा? पिच रिपोर्ट, फंतासी टीम और बहुत कुछ

आरआर का अनुसरण मजबूत और प्रभावी रहा है। यशस्वी जयसवाल ने 59 गेंदों में शानदार शतक बनाकर 60 गेंदों में सिर्फ 104 रन बनाए। जोस बटलर ने 25 गेंदों पर 35 रन बनाए, जबकि कप्तान संजू सैमसन 28 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

रॉयल्स ने केवल 18.4 ओवर में 183/1 पर आसान जीत दर्ज की। उन्होंने आठ मैचों में अपनी सातवीं जीत दर्ज की और तालिका में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

आरआर के कमांडिंग चेज़ ने उन्हें आठ गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत दिलाई। इस मैच से पहले किसी भी मैच में कमाल नहीं कर सके जयसवाल ने नौ चौके और छह छक्के लगाए. हालाँकि, उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार नहीं मिला।

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

यह पुरस्कार संदीप शर्मा को दिया गया, जिन्होंने चोट के बाद अपने वापसी मैच में इस साल के आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हासिल किए। उनके 5/18 ने मुंबई के शीर्ष क्रम को कुचल दिया और टिम डेविड और गेराल्ड कोएत्ज़ी को भी आउट कर दिया।

Click Here If you want to read IPL News in Different languages IPL News in HindiIPL News in EnglishIPL News in Tamil, and IPL News in Telugu.

यह भी जांचें : 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *